Metro Brands Company’s Overview
नमस्कार दोस्तों हमारे इस शेयर प्राइस टारगेट में आपका स्वागत है हम यहां आपको इस लेख मे Metro Brands शेयर प्राइस टारगेट 2023,2024,2025,2026,2027,2028,2029,2030,2040 के बारे में बताने वाले हैं|Metro Brands Share Price Target 2023,2024,2025,2028,2030,2040|Earn
शेयर प्राइस टारगेट के साथ-साथ हम आपको COMPANY के बारे में भी मूलभूत एवं आवश्यक जानकारी देने वाले हैं यदि आप एक निवेशक हैं तो यह लेख आपके लिए बहुत जानकारीपूर्ण होने वाला है |
साथ ही यह आपको कंपनी में निवेश करने के लिए निर्णय लेने में सहायता प्रदान करेगा हम आशा करते हैं कि आपको हमारा यह लेख पसंद आएगा और यदि आपको हमारा यह लेख पसंद आता है तो कृपया इसे रेटिंग दें और अपने दोस्तों के साथ साझा करें तो आइए विस्तार से जाने|Metro Brands Share Price Target 2023,2024,2025,2028,2030,2040|Earn
मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड प्रमुख Indian Footwear Retailers मे से एक है जिसका मुख्यालय मुंबई, महाराष्ट्र(भारत) में है। कंपनी की स्थापना 1955 में मलिक तेजानी ने मुंबई के कोलाबा में एक छोटे से जूते की दुकान के रूप में की थी।
तब से, वर्तमान में इसके देश भर में 700 से अधिक स्टोर है और इसी के साथ मेट्रो भारत में सबसे बड़े फुटवियर retailers में से एक बन चुका है।Metro Brands Share Price Target 2023,2024,2025,2028,2030,2040|Earn
Metro Brands Limited, Metro Group का एक हिस्सा है, जो Footwear, Real Estate, Hospitality & Entertainment सहित कई industries में काम करता है। Metro Group गुणवत्ता, ग्राहक सेवा और नवाचार के प्रति अपनी मजबूत प्रतिबद्धता के लिए लोगों के बीच पसंद किया जाता है।
Metro Brands Limited, formal shoes,casual shoes,sandals and sports shoes सहित men, women and children के लिए फुटवियर की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। कंपनी कई तरह की Accessories जैसे belts, wallets and bags भी बेचती है।
इस कंपनी का प्रमुख ब्रांड metro shoes है, जो Men and women के लिए फुटवियर के बहुत सारे ऑप्शन पेश करता है। Metro Shoes भारत में एक घरेलू ब्रांड बन गया है |और अपने उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों, फैशनेबल डिजाइनों और सस्ती कीमतों के लिए लोगों के बीच पसंद किया जाता है।
ब्रांड ने पिछले कुछ वर्षों में कई पुरस्कार जीते हैं, जिसमें Footwear Category मे Most Admired Retailer of the Year Award भी शामिल है।
मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड के प्रमुख ब्रांडों में Metro Shoes,Mochi Shoes,FitFlop,Walkway Shoes,Crocs,daVinchi शामिल हैं यह सर्वाधिक लोकप्रिय ब्रांडो में से एक है मोची एक premium footwear ब्रांड है |जो पुरुषों और महिलाओं के लिए fashionable and trendy footwear की रेंज पेश करता है। Metro Brands Share Price Target 2023,2024,2025,2028,2030,2040|Earn
Crocs एक लोकप्रिय अमेरिकी ब्रांड है जो अपने आरामदायक और टिकाऊ जूतों के लिए जाना जाता है, जो दुनिया भर के 90 से अधिक देशों में बेचा जाता है। वॉकवे एक बजट वाला ब्रांड है जो पुरुषों और महिलाओं के लिए उचित रेट में फुटवियर की रेंज पेश करता है।
अपने retail operations के साथ-साथ, मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड की मुंबई में एक निर्माण इकाई भी है, यहां कंपनी अपने ब्रांड के फुटवियर का उत्पादन करती है। इन सबके बीच कंपनी गुणवत्ता का भी पूरा ध्यान देती है|Metro Brands Share Price Target 2023,2024,2025,2028,2030,2040|Earn
मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड की एक मजबूत ऑनलाइन उपस्थिति है और कंपनी के खुद का ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म भी है, जहां ग्राहकों को अपने घरों में आराम से अपने उत्पादों की खरीदारी करने की सुविधा उपलब्ध होती है। कंपनी Amazon, Flipkart और Myntra सहित कई अन्य ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर भी अपने उत्पाद बेचती है।
पिछले कुछ वर्षों में, मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड को भारतीय फुटवियर उद्योग में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन और योगदान के लिए कई पुरस्कार और सम्मान प्राप्त किए हैं।
2019 में, कंपनी को इकोनॉमिक टाइम्स रिटेल अवार्ड्स में बेस्ट फुटवियर ब्रांड ऑफ द ईयर अवार्ड से सम्मानित किया गया। उसी वर्ष, इसने इमेजेज रिटेल अवार्ड्स में Best Multi-Brand Footwear Retailer का पुरस्कार भी जीता।
इस प्रकार से मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड एक अग्रणी भारतीय फुटवियर रिटेलर है जो अपने उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों, फैशनेबल डिजाइनों के साथ-साथ अपनी सस्ती कीमतों के कारण जाना जाता है|Metro Brands Share Price Target 2023,2024,2025,2028,2030,2040|Earn
व लोगों के बीच पसंद किया जाता है। कंपनी की एक मजबूत ऑनलाइन उपस्थिति है और यह अपना खुद का ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म संचालित करती है। देश भर में 700 से अधिक स्टोर के साथ, मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड भारत में सर्वाधिक पसंद किए जाने वाले ब्रांडों में से एक बन गया है|
Metro Brands company’s Business Model
मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड एक retail business के business मॉडल पर काम करता है और इसने Indian footwear market में एक मजबूत उपस्थिति दर्ज की है। कंपनी का बिजनेस मॉडल बेहतर ग्राहक सेवा देने के साथ अलग-अलग मूल्यों पर ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता वाले फुटवियर उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करने पर है मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड के बिजनेस मॉडल के प्रमुख घटक इस प्रकार हैं:
Product offering: मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड Formal Shoes, Casual Shoes, Sports Shoes, Sandals & Accessories सहित men, women and children के लिए फुटवियर उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला उपलब्ध कराता है। कंपनी का प्रमुख ब्रांड मेट्रो शूज है, जो Men and women के लिए फैशनेबल और अच्छी प्राइस में फुटवियर की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करता है।
Brand portfolio: मेट्रो शूज ब्रांड के अलावा, मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड के पास Mochi Shoes,Walkway Shoes, Crocs,daVinchi,Cheemo सहित कई फुटवियर ब्रांड भी हैं। इनमें से प्रत्येक ब्रांड की अपनी-अपनी विशेषता हैं
Construction: मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड मुंबई में एक विनिर्माण इकाई को संचालित करती है, जहां यह अपने विभिन्न ब्रांड के फुटवियर को बनाती है।
Retail operations: मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड के पूरे भारत में लगभग 700 से अधिक रिटेल स्टोर हैं, जो High Street Stores, Shopping Malls and Department Stores जैसे विभिन्न अलग-अलग प्रकार से फैले हुए हैं। कंपनी की ऑनलाइन उपस्थिति भी है और यह अपना खुद का ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म चलाती है, जो ग्राहकों को आराम से घर से शॉपिंग करने में मदद करती है
Pricing strategy: मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड अलग-अलग बजट वाले ग्राहकों को अलग-अलग प्राइस पर फुटवियर उपलब्ध करता है। कंपनी की pricing strategy गुणवत्ता से समझौता किए बिना, सस्ती कीमतों पर उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों की बात करती है।
Customer service: मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड अपने ग्राहकों को बेहतर ग्राहक सेवा देने पर विशेष ध्यान देता है। कंपनी ने ग्राहकों को व्यक्तिगत सहायता प्रदान करने और यह सुनिश्चित करने के लिए अपने कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया है कि उन्हें खरीदारी का सरल एवं आरामदायक अनुभव हो।
Marketing and Promotion: मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड अपने प्रोडक्ट के बारे में अधिक से अधिक लोगों तक जानकारी पहुंचाने और बिक्री बढ़ाने के लिए marketing and promotional techniques का उपयोग करता है।
कंपनी विभिन्न प्रकार के मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे TV, print media and digital पर विज्ञापन देती है यह ग्राहकों को आकर्षित करने और उन तक पहुंच बनाने में मदद करता है
Distribution network: मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड के पास एक मजबूत वितरण नेटवर्क है जो यह सुनिश्चित करता है कि इसके उत्पाद पूरे देश में ग्राहकों तक आसानी से पहुंच सके कंपनी ने वितरकों और थोक विक्रेताओं के साथ अपना संबंध बनाता है ताकि उसके उत्पाद भारत के सभी प्रमुख शहरों और कस्बों में उपलब्ध हैं।
कुल मिलाकर, मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड एक retail business मॉडल पर काम करता है और इसने भारतीय फुटवियर बाजार में एक मजबूत उपस्थिति बनाई है।
अपने मजबूत ब्रांड पोर्टफोलियो, विनिर्माण क्षमताओं, खुदरा संचालन और वितरण नेटवर्क के साथ, मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड भारतीय फुटवियर उद्योग में एक अग्रणी खिलाड़ी बन गया है।
Basics Of Metro Brands Company
मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड एक प्रसिद्ध भारतीय फुटवियर कंपनी है जिसकी स्थापना 1977 में हुई थी। कंपनी retail business model पर काम करती है और इसने भारतीय फुटवियर बाजार में एक मजबूत ब्रांड के रूप में अपनी जगह बनाई है।
मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड Formal Shoes, Casual Shoes, Sports Shoes, Sandals & Accessories सहित पुरुषों, महिलाओं और बच्चों के लिए अलग-अलग डिजाइंस व कम रेट में फुटवियर बनाता है कंपनी का प्रमुख ब्रांड मेट्रो शूज है, जो मुख्य रूप से महिलाओं और पुरुषों के लिए कम प्राइस में फुटवियर बनाता है
कंपनी की एक मजबूत ऑनलाइन उपस्थिति है और यह अपना खुद का ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म भी संचालित करती है, मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड के भारत भर में 700 से अधिक खुदरा स्टोर हैं, जो विभिन्न प्रारूपों जैसे कि High Street Stores, Shopping Malls and Department Stores में विकसित हैं।
मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड मुंबई में एक विनिर्माण इकाई केंद्र है जहां कंपनी अपने फुटवियर का उत्पादन स्वयं करती है जिससे कंपनी इसकी गुणवत्ता का ध्यान विशेष रूप से रख पाती है|
कंपनी अलग-अलग मूल्य बिंदुओं पर उत्पादों की एक श्रृंखला पेश करती है, जो अलग-अलग बजट वाले ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करती है इन सबके साथ कंपनी के पास एक मजबूत वितरण नेटवर्क है|
जो अलग-अलग छोटे बड़े सभी जगहों तक अपने ग्राहकों तक अपने उत्पाद पहुंचाने में सक्षम है कंपनी इसके लिए अलग-अलग वितरक और विक्रेताओं के साथ जुड़ी हुई है|
कंपनी विभिन्न मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे टीवी, प्रिंट और डिजिटल पर विज्ञापन देती है। Metro Brands Ltd. जागरूकता पैदा करने और बिक्री बढ़ाने के लिए मार्केटिंग और प्रमोशन तकनीकों की एक श्रृंखला का उपयोग करता है|
कुल मिलाकर कंपनी को इस प्रकार से समझा जा सकता है कि कंपनी घरेलू बाजार में एक प्रतिष्ठित ब्रांड है जिसका 30 राज्य एवं केंद्र शासित प्रदेशों में लगभग 160 से अधिक शहरों में लगभग 700 से अधिक स्टोर स्थापित है एवं सबसे विशेष बात इस कंपनी के पास 75 सालों का अनुभव है|
Metro Brands Performance Of Company
मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों बाजारों में अधिक प्रतिस्पर्धा का सामना करने के बावजूद भारतीय फुटवियर बाजार में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। कंपनी सस्ती कीमतों पर उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों को बेचने,
बेहतर ग्राहक सेवा और एक मजबूत वितरण नेटवर्क पर ध्यान देने के कारण अपनी बाजार हिस्सेदारी और लाभप्रदता बनाए रखने में सक्षम रही है।
वित्तीय प्रदर्शन के संदर्भ में, मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड के दिसंबर 2022 के आंकड़ों के अनुसार कंपनी ने लगभग 23.75% का रिवेन्यू दर्ज किया है वही कंपनी का नेट इनकम लगभग 10.53% रहा जो कि एक अच्छी ग्रोथ की तरफ इशारा करता है|
हालांकि कंपनी का नेट प्रॉफिट मार्जिन थोड़ा नेगेटिव रहा परंतु फिर भी राजस्व और लाभ में गिरावट के बावजूद मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड अपनी मजबूत बाजार स्थिति को बनाए रखने में कामयाब रहा है।
व्यापक ग्राहक आधार तक पहुंचने के लिए कंपनी ने ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से अपने नेटवर्क के माध्यम से अपने स्टोर्स को ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराया है का विस्तार करना जारी रखा है।
वर्तमान में, मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड भारत भर में 700 से अधिक खुदरा स्टोर संचालित करता है इन्हीं के साथ कंपनी अपने खुद का ई कॉमर्स भी संचालित करती है|
मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड अपने व्यवसाय संचालन और ग्राहकों को अधिक से अधिक सुविधा प्रदान करने के लिए नई तकनीकों और पहलों में निवेश कर रहा है। कंपनी अपने inventory management,
pricing and supply chain operations को बढ़ाने के लिए एआई और मशीन लर्निंग जैसी तकनीकों में निवेश करने में विश्वास करती है। कंपनी अपने लॉयल्टी प्रोग्राम में भी निवेश कर रही है, जो ग्राहकों को विशेष लाभ और पुरस्कार प्रदान करता है।
कंपनी नए ब्रांड और उत्पाद पेश करके अपने उत्पाद पोर्टफोलियो का भी विस्तार कर रही है। 2021 में, मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड ने “कुडोस” नाम से एक नया ब्रांड लॉन्च किया, जो महिलाओं के लिए ट्रेंडी और किफायती जूते पेश करता है।
कंपनी ने पर्यावरण के अनुकूल सामग्रियों से बने टिकाऊ फुटवियर उत्पादों की एक श्रृंखला भी उपलब्ध कराता है।
अपने व्यवसाय संचालन के साथ साथ मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड विभिन्न सामाजिक पहलों में भी शामिल रहा है कंपनी पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्मेदारी के साथ-साथ स्थानीय समुदाय एवं समाज के लिए विभिन्न प्रकार की स्वास्थ्य, शिक्षा एवं प्राथमिक आवश्यकताओं को पूरा करने का प्रयास करती हैं|
कुल मिलाकर कंपनी हर प्रकार की स्थिति में अपने ग्राहकों को सस्ती कीमतों पर उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों, बेहतर ग्राहक सेवा और एक मजबूत वितरण नेटवर्क पर ध्यान केंद्रित करके अपनी बाजार हिस्सेदारी और लाभप्रदता बनाए रखने में सक्षम रही है और लगातार अपने विकास की ओर बढ़ रही है|
Fundamental Analysis Of Metro Brands
Update soon
Share Holders & Holding Pattern Of Metro Brands
Share Holders | |||||||||||||||||||||||||||||||||
|
Services Given By Metro Brands
Update Soon
Share Price History Of Metro Brands
Update Soon
Similar Stocks Of Metro Brands
Name | Last Price | Market Cap. (Rs. cr.) | Sales Turnover | Net Profit | Total Assets |
Metro Brands | 846.90 | 23,013.17 | 1,312.41 | 207.64 | 1,237.90 |
Relaxo Footwear | 826.20 | 20,567.31 | 2,653.27 | 232.68 | 1,780.12 |
Bata India | 1,481.30 | 19,038.78 | 2,387.72 | 100.89 | 1,814.25 |
Campus Active | 352.25 | 10,732.57 | 1,314.64 | 43.35 | 601.88 |
Mirza Intl | 60.30 | 833.36 | 1,671.55 | 110.44 | 832.69 |
Liberty Shoes | 277.60 | 473.03 | 487.82 | 2.24 | 254.16 |
Khadim India | 231.60 | 416.18 | 591.08 | 6.46 | 329.48 |
History Of Metro Brands
Update Soon
Net Worth Of Metro Brands
Market पूंजीकरण Vaibhav Global ₹230.32 Billion है|
Income Statement Analysis Of Metro Brands
- मेट्रो ब्रांड आय विवरण विश्लेषण
- वर्ष के दौरान परिचालन आय वर्ष-दर-वर्ष (YoY) आधार पर 67.9% बढ़ी।
- वित्तीय वर्ष के दौरान कंपनी के परिचालन लाभ में 136.9% की वृद्धि हुई। ऑपरेटिंग प्रॉफिट मार्जिन में FY21 में 21.6% की तुलना में FY22 में 30.5% की गिरावट और गिरावट देखी गई।
- मूल्यह्रास शुल्क में क्रमशः 10.2% की वृद्धि हुई और वित्त लागत में क्रमशः 12.5% की वृद्धि हुई।
- अन्य आय में 25.3% की गिरावट आई है।
- वर्ष के लिए शुद्ध लाभ में 226.5% की वृद्धि हुई।
- वर्ष के दौरान शुद्ध लाभ मार्जिन FY21 में 8.2% से बढ़कर FY22 में 15.9% हो गया।
METRO BRANDS Income Statement 2021-22
No. of Mths Year Ending | 12 Mar-21* | 12 Mar-22* | % Change | |
---|---|---|---|---|
Net Sales | Rs m | 8,000 | 13,429 | 67.9% |
Other income | Rs m | 785 | 586 | -25.3% |
Total Revenues | Rs m | 8,785 | 14,016 | 59.5% |
Gross profit | Rs m | 1,727 | 4,092 | 136.9% |
Depreciation | Rs m | 1,218 | 1,342 | 10.2% |
Interest | Rs m | 448 | 504 | 12.5% |
Profit before tax | Rs m | 845 | 2,831 | 235.1% |
Tax | Rs m | 193 | 702 | 263.9% |
Profit after tax | Rs m | 652 | 2,130 | 226.5% |
Gross profit margin | % | 21.6 | 30.5 | |
Effective tax rate | % | 22.8 | 24.8 | |
Net profit margin | % | 8.2 | 15.9 |
Valuation Of Metro Brands(You Can Click On Chart For live)

Vision & Value Of Metro Brands
Update soon
Products Of Metro Brands
Update Soon
Competitor Comparision Of Metro Brands
Company Name | LTP (₹) | P/E (%) | Mkt.Cap (₹Cr.) | NP Qtr (₹Cr.) | Div.Yield (%) | Sales Qtr (₹.Cr) | Book Value (₹) |
---|---|---|---|---|---|---|---|
Avenue Supermarts Ltd DMART | 3,456.50 BSE | 89.11 | 2,24,336.77 | 641.07 | 0.00 | 11,304.58 | 236.26 |
Trent Ltd TRENT | 1,384.00 BSE | 93.73 | 49,147.92 | 160.97 | 0.12 | 2,171.51 | 76.52 |
Vedant Fashions Ltd MANYAVAR | 1,280.55 BSE | 77.18 | 31,124.39 | 146.94 | 0.39 | 430.65 | 46.73 |
Metro Brands Ltd METROBRAND | 847.00 BSE | 64.07 | 23,015.89 | 114.63 | 0.27 | 577.29 | 51.34 |
Aditya Birla Fashion & Retail Ltd ABFRL | 219.40 BSE | 67.17 | 20,839.63 | 56.90 | 0.00 | 3,358.86 | 40.66 |
Speciality Of Metro Brands In Its Sector
Update soon
Revenue Distribution By Sectors Of Metro Brands
Update soon
Balance Sheet Analysis Of Metro Brands
BALANCE SHEET OF METRO BRANDS (in Rs. Cr.) | MAR 22 | |
12 mths | ||
EQUITIES AND LIABILITIES | ||
SHAREHOLDER’S FUNDS | ||
Equity Share Capital | 135.75 | |
TOTAL SHARE CAPITAL | 135.75 | |
Reserves and Surplus | 1,102.14 | |
TOTAL RESERVES AND SURPLUS | 1,102.14 | |
TOTAL SHAREHOLDERS FUNDS | 1,237.89 | |
NON-CURRENT LIABILITIES | ||
Long Term Borrowings | 0.00 | |
Deferred Tax Liabilities [Net] | 0.00 | |
Other Long Term Liabilities | 598.18 | |
Long Term Provisions | 0.00 | |
TOTAL NON-CURRENT LIABILITIES | 598.18 | |
CURRENT LIABILITIES | ||
Short Term Borrowings | 0.00 | |
Trade Payables | 234.52 | |
Other Current Liabilities | 189.46 | |
Short Term Provisions | 3.85 | |
TOTAL CURRENT LIABILITIES | 427.84 | |
TOTAL CAPITAL AND LIABILITIES | 2,263.91 | |
ASSETS | ||
NON-CURRENT ASSETS | ||
Tangible Assets | 843.47 | |
Intangible Assets | 3.14 | |
Capital Work-In-Progress | 5.58 | |
Other Assets | 0.00 | |
FIXED ASSETS | 852.80 | |
Non-Current Investments | 5.04 | |
Deferred Tax Assets [Net] | 21.84 | |
Long Term Loans And Advances | 0.00 | |
Other Non-Current Assets | 52.57 | |
TOTAL NON-CURRENT ASSETS | 932.25 | |
CURRENT ASSETS | ||
Current Investments | 354.05 | |
Inventories | 418.90 | |
Trade Receivables | 30.28 | |
Cash And Cash Equivalents | 432.78 | |
Short Term Loans And Advances | 1.42 | |
OtherCurrentAssets | 94.23 | |
TOTAL CURRENT ASSETS | 1,331.67 | |
TOTAL ASSETS | 2,263.91 | |
OTHER ADDITIONAL INFORMATION | ||
CONTINGENT LIABILITIES, COMMITMENTS | ||
Contingent Liabilities | 3.86 | |
CIF VALUE OF IMPORTS | ||
Raw Materials | 73.95 | |
Stores, Spares And Loose Tools | 0.00 | |
Trade/Other Goods | 0.00 | |
Capital Goods | 0.00 | |
EXPENDITURE IN FOREIGN EXCHANGE | ||
Expenditure In Foreign Currency | 3.19 | |
REMITTANCES IN FOREIGN CURRENCIES FOR DIVIDENDS | ||
Dividend Remittance In Foreign Currency | — | |
EARNINGS IN FOREIGN EXCHANGE | ||
FOB Value Of Goods | — | |
Other Earnings | — | |
BONUS DETAILS | ||
Bonus Equity Share Capital | 14.06 | |
NON-CURRENT INVESTMENTS | ||
Non-Current Investments Quoted Market Value | — | |
Non-Current Investments Unquoted Book Value | 5.04 | |
CURRENT INVESTMENTS | ||
Current Investments Quoted Market Value | 36.32 | |
Current Investments Unquoted Book Value | 317.73 |
Annual Reports Of Metro Brands
2023 Data Will Be Updated Soon As released By Company!
Metro Brands Share Price Today Live Chart

Metro Brands Business Analysis
Metro Brands Financial Strength
Update soon
Metro Brands Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2027, 2028, 2029, 2030,2040
हम यहां financesharetargets. in पर आपको 2023, 2024, 2025, 2026, 2027, 2028, 2029, 2030 और 2040 के लिए स्टॉक पूर्वानुमान, मूल्य पूर्वानुमान और लक्ष्य के बारे मे अनुमानित जानकारी देने वाले है |
कृपया एक बात का ध्यान रखें कि यह पूर्वानुमान, भविष्यवाणी या कोई लक्ष्य केवल हमारे विश्लेषण द्वारा दिया गया एक सुझाव है। जो पूर्वानुमान/भविष्यवाणी सही होगी वह लगभग असंभव है।
किसी भी विश्लेषण में त्रुटियां हमेशा मौजूद होती हैं, लेकिन हम आपको अच्छी कीमत स्टॉक पूर्वानुमान/भविष्यवाणियां देने की पूरी कोशिश करते हैं।
Metro Brands Share Price Target 2023
Vaibhav Global के share price को NSE पर देखे तो अप्रैल के तीसरे हफ्ते से past month पर कंपनी ने लगभग 7.93% का रिटर्न दिया है वही कंपनी में max पर देखें तो company ने लगभग 80.04% का रिटर्न दिया है|
जो कि बहुत ही अच्छा है कंपनी ने लगातार कई वर्षों से अपने शेयरधारकों को अच्छा खासा रिटर्न दिया है वही कंपनी लगातार इसी प्रकार से विकास की ओर बढ़ रही है और कंपनी के शेयर प्राइस में लगातार वृद्धि देखी जा सकती है|
जिससे यह अनुमान लगाया जा सकता है कि Metro brands share price target 2023 के लिए पहला टारगेट ₹860 व दूसरा टारगेट ₹990 पर प्राप्त हो सकता है
Metro Brands Share Price Target 2024
Metro brands घरेलू बाजार में लगातार एक विश्वसनीय और पसंदीदा उत्पाद के रूप में उभर रहा है कंपनी के फैशनेबल डिजाइंस एवं ग्राहकों की मांगों के अनुसार उत्पाद ग्राहकों को आकर्षित करने में मुख्य भूमिका निभाते हैं एवं जिस प्रकार से कंपनी लगातार खुद को अपडेट करते हुए अलग-अलग प्रकार की ब्रांड्स के माध्यम से ग्राहकों को आकर्षित कर रही है |
और इन सब की सहायता से लगातार आगे बढ़ रही है एवं जिस प्रकार से कंपनी के रेवेन्यू में अच्छी खासी ग्रोथ देखी जा रही है उससे यह उम्मीद लगाया जा सकता है कि कंपनी आने वाले समय में और अधिक विकसित हो सकती है|
जिससे कंपनी को अधिक लाभ होने के साथ Metro brands share price target 2024 के लिए पहला टारगेट ₹1010 व दूसरा टारगेट ₹1050 पर प्राप्त हो सकता है|
Metro Brands Share Price Target 2025
Metro brands ltd. के मार्केट कैप की बात करें तो कंपनी का मार्केट कैप लगभग 23,000 करोड़ के आसपास है जिसके साथ ही कंपनी एक लार्ज कैप कंपनी है एवं कंपनी लगातार अपने विस्तार के माध्यम से अलग-अलग जगहों तक अपने नेटवर्क को पहुंचा रही है वह अधिक से अधिक ग्राहकों को खुद से जोड़ने का प्रयास कर रही है|
इन सब के माध्यम से कंपनी का ग्राहक आधार काफी अच्छा है यही कारण है कि कंपनी भारत में एक मजबूत ब्रांड के रूप में उभर कर सामने आई है और आने वाले समय में कंपनी इसे और विकसित करने के लिए प्रयासरत है|
जिससे यह उम्मीद की जा सकती है कि आने वाले समय में कंपनी के शेयर प्राइस बढ़ने के साथ बेहतर रिटर्न प्राप्त हो सकते हैं जिसे देखते हुए हमारे विश्लेषण के अनुसार Metro brands share price target 2025 के लिए पहला टारगेट ₹1060 व दूसरा टारगेट ₹1200 पर हो सकता है|
Metro Brands Share Price Target 2026
Metro brands ltd. का वर्तमान में भारतीय बाजार में एक मजबूत वितरण नेटवर्क है कंपनी का संपूर्ण भारत में लगभग 700 से अधिक खुदरा स्टोर्स हैं जो विभिन्न प्रकारों से जैसे कि High Street Stores, Shopping Malls and Department Stores के रूप में विकसित की गई है|
कंपनी इन स्टोर्स में अलग-अलग ग्राहकों को उनकी आवश्यकता व उनकी बजट के अनुसार सस्ते एवं महंगे हर प्रकार की फुटवियर उपलब्ध कराता है कंपनी के अलग-अलग ब्रांड के फुटवियर अपनी अलग अलग विशेषता के कारण लोगों के बीच पसंद किए जाते हैं यह वह कारण है जो ग्राहकों को काफी मात्रा में आकर्षित करता है|
जिसके कारण कंपनी की बिक्री अच्छी मात्रा में होती है एवं लगातार कंपनी इसी के कारण growth कर रहा है एवं कंपनी लगातार अपने नवाचार और तकनीक के माध्यम से आगे बढ़ रहा है |
ऐसे में आने वाले समय में कंपनी और अधिक मजबूती के साथ आगे बढ़ते हुए लाभ कमा सकता है जिससे कंपनी के लाभान्वित होने के साथ ही Metro brands share price target 2026 के लिए पहला टारगेट ₹1210 व दूसरा टारगेट ₹1350 पर प्राप्त हो सकता है|
Metro Brands Share Price Target 2027
कंपनी अपने brands को e-commerce platform के माध्यम से भी बेचती है, कंपनी का अपना खुद का e-commerce platform है जिसके माध्यम से कंपनी ग्राहकों को घर बैठे शॉपिंग का अवसर प्रदान करती है|
कंपनी अपने खुद के इकॉमर्स प्लेटफॉर्म के साथ साथ Amazon, Flipkart and Myntra जैसे कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर अपने उत्पाद को बेचती है जिसके कारण अधिक से अधिक ग्राहकों को इससे सीधे जुड़ने का अवसर प्राप्त होता है इस प्रकार से कंपनी अधिक से अधिक ग्राहकों तक अपने उत्पाद पहुंचाने के लिए खुद को प्रतिबद्ध रखती है|
यही कारण है कि कंपनी के बिक्री में लगातार इजाफा देखा जा सकता है एवं कंपनी के विकास के लिए भी इसे प्रमुख कारक माना जा सकता है एवं जिस प्रकार से कंपनी विस्तार कर रही है|
ऐसे में आने वाले समय में Metro brands share price target 2027 तक के लिए पहला टारगेट ₹1360 व दूसरा टारगेट ₹1500 पर प्राप्त हो सकता है|
Metro Brands Share Price Target 2028
कंपनी अपने उत्पादों को ग्राहकों तक एक बड़े distribution network के माध्यम से ग्राहकों तक पहुंचाती है इसके लिए कंपनी पूरे देश में अलग-अलग वितरकों और थोक विक्रेताओं के साथ मिलकर काम करती है|
इन्हीं के माध्यम से कंपनी अपने उत्पादों को शहरों से लेकर कस्बों तक अलग-अलग क्षेत्रों में रहने वाले ग्राहकों तक पहुंचाने में सफल होती है यह कंपनी की एक विशेषता है एवं इसके माध्यम से कंपनी लगातार अपने ग्राहक नेटवर्क को बढ़ाने में सफल हो रही है|
ऐसे में आने वाले समय में कंपनी के और अधिक विकसित होने की उम्मीद की जा सकती है जिसके साथ कंपनी के शेयर प्राइस बढ़ने वह बेहतर रिटर्न की उम्मीद भी की जा सकती है जिसे देखते हुए हमारे विश्लेषण के अनुसार Metro brands share price target 2028 के लिए पहला टारगेट ₹1510 व दूसरा टारगेट ₹1650 पर प्राप्त हो सकता है|
Metro Brands Share Price Target 2029
Metro brands के कई brands है जो भारत में बेचे जाते हैं जिनमें Metro Shoes,Mochi Shoes,FitFlop, Walkway Shoes,Crocs,Cheemo शामिल है कंपनी के यह brands अपनी विशेषता के कारण लोगों के बीच पसंद किए जाते हैं इस प्रकार से कंपनी का ब्रांड पोर्टफोलियो भी काफी अच्छा है|
एवं कंपनी लगातार इनकी विस्तार के लिए काम कर रहे हैं ऐसे में आने वाले समय में कंपनी के और अधिक विकसित होने की उम्मीद के साथ Metro brands share price target 2029 के लिए पहला टारगेट ₹1660 व दूसरा टारगेट ₹1700 पर हो सकता है|
Metro Brands Share Price Target 2030
Metro brands लगातार ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखने के साथ ही यह विशेष रूप से ग्राहकों के बजट को भी ध्यान में रखता है इस प्रकार से है यह अच्छे गुणवत्ता वाले फुटवियरर्स को कम व उचित मूल्य पर बेचता है|
कंपनी अपने अलग-अलग ब्रांड को लोगों के लिए सरल मूल्य पर उपलब्ध कराता है यह भी कंपनी के बड़ी मात्रा में बिक्री होने का एक प्रमुख कारण समझा जा सकता है| एवं कंपनी की इस प्रकार के उत्पाद ग्राहकों के बीच बड़ी मात्रा में पसंद किए जाते हैं|
इन्हीं के माध्यम से कंपनी लगातार अधिक से अधिक ग्राहकों तक अपनी पहुंच बढ़ाने के साथ ही लगातार लाभ में वृद्धि करते हुए आगे बढ़ रहा है कंपनी इन सब के साथ नवाचार पर भी अच्छा खासा निवेश करता है|
ताकि बदलते समय एवं बदलती मांगों के अनुसार उत्पादों को बनाया जा सके यही अनुकूलित उत्पादों के कारण कंपनी अपने ब्रांड मजबूती को और अधिक बढ़ाने में सफल हो रहा है |
जिससे आने वाले समय में कंपनी के अत्यधिक लाभ कमाने के साथ कंपनी के विकास एवं विस्तार की उम्मीद की जा सकती है जिसे देखते हुए हमारे विश्लेषण के अनुसार Metro brands share price target 2030 के लिए पहला टारगेट ₹1710 व दूसरा टारगेट ₹1850 पर हो सकता है|
Metro Brands Share Price Target 2040
Metro brands जिस प्रकार से अपने बड़े नेटवर्क और उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों को ग्राहकों के जरूरतों के अनुकूल बनाते हुए अपने उत्पादों का विस्तार करने के साथ ही घरेलू बाजार में एक पसंदीदा एवं अग्रणी कंपनी के रूप में उभर रहा है|
एवं लगातार अपने उत्पादों को बेहतर से बेहतर बनाने के लिए प्रयासरत है व इन सब के साथ नवाचार, पर्यावरण सुरक्षा एवं समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारियों पर भी विशेष ध्यान देता है |
एवं लगातार इन सबके साथ विकास की ओर बढ़ रहा है एवं लगातार खुद को विकसित करने के लिए प्रयासरत है इससे आने वाले समय में कंपनी के और अधिक विकसित होने के साथ ही कंपनी के शेयर प्राइस बढ़ने व बेहतर रिटर्न की उम्मीद की जा सकती है|
जिसे देखते हुए हमारे विश्लेषण के अनुसार Metro brands share price target 2040 के लिए पहला टारगेट ₹2,400 व दूसरा टारगेट ₹2,500 पर हो सकता है|
Cash Flow Statement Of Metro Brands
Cash Flow | |||||
Rs (in Crores) | |||||
Particulars | Mar’22 | Mar’21 | Mar’20 | Mar’19 | Mar’18 |
Profit Before Tax | 277.54 | 91.14 | 207.08 | 223.87 | 204.53 |
Net Cash Flow from Operating Activity | 218.44 | 244.14 | 271.90 | 107.10 | 156.54 |
Net Cash Used in Investing Activity | -298.82 | -116.08 | -161.03 | -67.00 | -93.09 |
Net Cash Used in Financing Activity | 117.98 | -116.33 | -111.96 | -43.89 | -53.18 |
Net Inc/Dec In Cash and Cash Equivalent | 37.60 | 11.72 | -1.09 | -3.79 | 10.27 |
Cash and Cash Equivalent – Beginning of the Year | 21.77 | 10.05 | 11.14 | 14.94 | 4.66 |
Cash and Cash Equivalent – End of the Year | 59.37 | 21.77 | 10.05 | 11.14 | 14.94 |
Profit & Loss Of Metro Brands
Particulars ( Rupees In Crores.) | Dec-2022 | Sep-2022 | Jun-2022 | Mar-2022 | Dec-2021 |
---|---|---|---|---|---|
Gross Sales | 598.71 | 476.31 | 507.95 | 403.16 | 483.77 |
Excise Duty | — | — | — | — | — |
Net Sales | 598.71 | 476.31 | 507.95 | 403.16 | 483.77 |
Other Operating Income | — | — | — | — | — |
Other Income | 14.63 | 11.76 | 9.28 | 13.36 | 12.01 |
Total Income | 613.34 | 488.07 | 517.23 | 416.52 | 495.78 |
Total Expenditure | 393.54 | 329.16 | 325.08 | 273.32 | 315.88 |
PBIDT | 219.80 | 158.91 | 192.15 | 143.20 | 179.90 |
Interest | 17.27 | 14.84 | 13.44 | 14.53 | 12.32 |
PBDT | 202.53 | 144.07 | 178.71 | 128.67 | 167.58 |
Depreciation | 50.42 | 41.40 | 38.99 | 34.70 | 34.39 |
Minority Interest Before NP | — | — | — | — | — |
Tax | 44.17 | 26.95 | 36.75 | 27.08 | 33.52 |
Deferred Tax | (4.82) | (1.70) | (2.27) | (2.13) | (1.18) |
Reported Profit After Tax | 112.76 | 77.42 | 105.24 | 69.02 | 100.85 |
Minority Interest After NP | 1.04 | 1.64 | 1.02 | 0.73 | 0.34 |
Net Profit after Minority Interest | 111.95 | 76.25 | 104.76 | 68.79 | 101.27 |
Extra-ordinary Items | — | — | — | — | — |
Adjusted Profit After Extra-ordinary item | 111.95 | 76.25 | 104.76 | 68.79 | 101.27 |
EPS (Unit Curr.) | 4.12 | 2.87 | 3.90 | 2.60 | 3.82 |
Book Value (Unit Curr.) | — | — | — | — | — |
Dividend (%) | 50 | — | — | 30 | — |
Equity | 135.86 | 135.78 | 135.75 | 135.75 | 135.75 |
Public Shareholding (Number) | — | — | — | — | — |
Public Shareholding (%) | — | — | — | — | — |
Pledged/Encumbered – No. of Shares | — | — | — | — | — |
Pledged/Encumbered – % in Total Promoters Holding | — | — | — | — | — |
Pledged/Encumbered – % in Total Equity | — | — | — | — | — |
Non Encumbered – No. of Shares | — | — | — | — | — |
Non Encumbered – % in Total Promoters Holding | — | — | — | — | — |
Non Encumbered – % in Total Equity | — | — | — | — | — |
PBIDTM(%) | 36.71 | 33.36 | 37.83 | 35.52 | 37.19 |
PBDTM(%) | 33.83 | 30.25 | 35.18 | 31.91 | 34.64 |
PATM(%) | 18.83 | 16.25 | 20.72 | 17.12 | 20.85 |
Pe Ratio & Book Ratio Of Metro Brands
P/E Ratio | 63 |
---|---|
PEG Ratio | 0.7 |
Market Cap Cr | 22,808 |
Price to Book Ratio | 17.7 |
EPS | 7.6 |
Company Latest Infra Share News Study
आप ऑनलाइन समाचार वेबसाइटों या वित्तीय समाचार आउटलेट्स को खोजकर नवीनतम इन्फ्रास्ट्रक्चर शेयर समाचार आसानी से पा सकते हैं।
कुछ लोकप्रिय विकल्पों में रॉयटर्स, ब्लूमबर्ग, सीएनबीसी और इकोनॉमिक टाइम्स शामिल हैं।
आप शिल्पा मेडिकेयर लिमिटेड या इंफ्रास्ट्रक्चर उद्योग से संबंधित समाचारों के लिए अलर्ट या नोटिफिकेशन सेट अप करने पर भी विचार कर सकते हैं,
ताकि आप नवीनतम घटनाओं पर अपडेट रह सकें|
About Investing In Metro Brands
आपको Metro Brands या किसी भी दूसरे कंपनी के शेयर में निवेश करने से पहले कंपनी का एक विधि है ,
जांच उद्योग में आए रुझान और एनालिसिस करना होता है कोई भी निवेश के लिए गहन शोध और सोच विचार जरूरी है |
हम आपको कुछ बिंदु बिंदु बताते हैं जिसे आप पढ़ कर अपना निवेश सुनिश्चित कर सकते हैं:-
- कंपनी का वित्तीय प्रदर्शन विकास की संभावना और उद्योग के रुझान का मूल्यांकन करना|
- कंपनी के प्रबंधन टीमों का और उसके ट्रैक रिकॉर्ड का आकलन करना|
- कंपनी के प्रतिस्पर्धी स्थिति का मूल्यांकन उसकी वित्तीय ताकत कमजोरियां अफसर और भविष्य देखना|
- कंपनी की मूल्य से कम आई कंपनी का वैल्यूएशन और वित्तीय मैट्रिक शादी देखना|
- यदि आपको निवेश का जोखिम कम करना है तो आप अलग-अलग कंपनियों के तरफ भी जा सकते हैं और उन्हें देखकर आप निवेश सुनिश्चित कर सकते हैं|
Current Status Of Company Metro Brands
आपको करंट स्टेटस बता दें कि यह कंपनी का ग्रोथ अभी नीचे गया है जो कि चिंतनीय है इसे आप हमारे द्वारा उपलब्ध कराए गए लाइव चार्ट के द्वारा देख सकते हैं|
Link – LIVE CHART
How To Buy Share
Metro Brands या किसी अन्य कंपनी के शेयर खरीदने के लिए आपको इन चरणों का पालन करना होगा:
एक डीमैट खाता खोलें: एक डीमैट खाता एक प्रकार का खाता होता है जहां आपके खरीदे गए शेयर इलेक्ट्रॉनिक रूप से संग्रहीत किए जाते हैं। आप बैंक, वित्तीय संस्थान या ब्रोकरेज फर्म के साथ डीमैट खाता खोल सकते हैं।
अपने खाते में फंड डालें: डीमैट खाता खोलने के बाद, आपको शेयर खरीदने के लिए इसमें पैसे जमा करने होंगे। आप नेट बैंकिंग के माध्यम से या अपनी बैंक शाखा में जाकर अपने डीमैट खाते में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं।
ब्रोकर चुनें: शेयर खरीदने के लिए, आपको एक ब्रोकर चुनना होगा जो आपके ट्रेडों को निष्पादित कर सके। आप उनकी प्रतिष्ठा, कमीशन फीस और उनके द्वारा प्रदान की जाने वाली अन्य सेवाओं के आधार पर ब्रोकर का चयन कर सकते हैं।
ऑर्डर देना: ब्रोकर चुनने के बाद, आप शिल्पा मेडिकेयर लिमिटेड के शेयरों को खरीदने के लिए उनके ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से या उनकी ग्राहक सेवा को कॉल करके ऑर्डर दे सकते हैं।
अपने निवेश पर नजर रखें: शेयर खरीदने के बाद, कंपनी के प्रदर्शन और बाजार के रुझान से अपडेट रहने के लिए नियमित रूप से अपने निवेश की निगरानी करना जरूरी है।
1.Zerodha
2.Upstox
3.5paisa
4.Angel Broking
5. ICICI Direct
Expert Opinion On Metro Brands
Note
हमारी वेबसाइट पर दिया गया स्टॉक पूर्वानुमान/मूल्य पूर्वानुमान/लक्ष्य केवल शेयर बाजार के प्रतिभागियों/व्यापारियों/निवेशकों के लिए सूचना और शैक्षिक उद्देश्य के लिए है।
हमारे द्वारा यहां प्रदान की जाने वाली सामग्री को निवेश या व्यापार करने के लिए किसी वित्तीय सलाह या किसी अन्य प्रकार की सलाह के रूप में नहीं माना जाना चाहिए।
किसी भी स्टॉक के लिए इन टिप्पणियों पर कार्रवाई करने से पहले खुद का शोध और विश्लेषण करना आवश्यक है क्योंकि जानकारी केवल संभावित है।
ट्रेडिंग और निवेश में उच्च जोखिम शामिल है, कृपया कोई भी निर्णय लेने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह लें और इन टिप्पणियों पर अमल करने से जो भी परिणाम सामने आएंगे उसके लिए Financesharetargets.in द्वारा कोई जिम्मेदारी नहीं ली जाएगी।
Read Also – Vaibhav Global Share Price Target 2023,2025,2028,2030,2040
Read Also – South Indian Bank Share Price Target 2023,2025, 2028,2030,2040|Complete
Read Also – HUDCO SHARE PRICE TARGET 2023,2024,2025,2026,2027,2028,2029,2030,2040
THANK YOU FOR VISITING OUR SITE
STAY TUNED…………..